वीवो फोन


विवो कम्युनिकेशन टेक्नोलॉजी कंपनी लिमिटेड, जिसे विवो के रूप में स्टाइल किया गया है, एक चीनी प्रौद्योगिकी कंपनी है जिसका मुख्यालय डोंगगाओ, ग्वांगडोंग में है जो स्मार्टफोन, स्मार्टफोन एक्सेसरीज, सॉफ्टवेयर और ऑनलाइन सेवाओं को डिजाइन और विकसित करती है। कंपनी अपने फोन के लिए सॉफ्टवेयर विकसित करती है, जिसे उसके वी-ऐपस्टोर के माध्यम से वितरित किया जाता है, जिसमें उनके मालिकाना, एंड्रॉइड-आधारित ऑपरेटिंग सिस्टम, फ़नटच ओएस शामिल हैं। वीवो एक स्वतंत्र कंपनी है और अपने उत्पादों का विकास करती है। यह शेन्ज़ेन, गुआंग्डोंग, और नानजिंग, Jiangsu में अनुसंधान और विकास केंद्रों के साथ 10,000 कर्मचारी हैं।


विवो को शीर्ष 10 स्मार्टफोन निर्माताओं में स्थान दिया गया, जिसने 2.7% की वैश्विक बाजार हिस्सेदारी हासिल की।

2009 में इसकी स्थापना के बाद से, विवो ने दुनिया भर के 100 से अधिक देशों में विस्तार किया है। अंतरराष्ट्रीय विस्तार 2014 में शुरू हुआ, जब कंपनी ने थाईलैंड के बाजार में प्रवेश किया। विवो ने भारत, इंडोनेशिया, मलेशिया, म्यांमार, फिलीपींस, थाईलैंड और वियतनाम में लॉन्च किया।

वीवो फोन वास्तव में हमारे जीवन को आसान और सुविधाजनक बनाते हैं लेकिन किस कीमत पर? वे केवल एक आशीर्वाद हैं जब तक हम इसे सही ढंग से उपयोग नहीं करते हैं। जैसे जब हम उन्हें एक निश्चित समय से अधिक समय के लिए उपयोग करते हैं, तो वे हमारे लिए हानिकारक हो जाते हैं।



वीवो फोन विज्ञान का एक अद्भुत उपहार है। यह समाज के लिए एक उपहार है। इसने संचार की दुनिया में क्रांति ला दी है। अब एक आदमी का संचार कहीं भी हो सकता है, कभी भी उससे हजारों किलोमीटर दूर बैठे किसी व्यक्ति से। हालांकि एक छोटा सा उपकरण, यह बड़े कार्य कर सकता है।

वीवो फोन आज की दुनिया में सबसे अधिक इस्तेमाल किए जाने वाले गैजेट्स में से एक है। बच्चे से लेकर वयस्क तक हर कोई इन दिनों मोबाइल फोन का इस्तेमाल करता है। वे वास्तव में बहुत उपयोगी हैं और इतने तरीकों से हमारी मदद करते हैं।



हम अब लगभग हर चीज के लिए मोबाइल फोन का उपयोग करते हैं। वे दिन गए जब हमने उन्हें केवल कॉलिंग के लिए उपयोग किया। अब, हमारा जीवन इसके चारों ओर घूमता है। वे आवाज, संदेश और मेल के माध्यम से संचार के लिए उपयोग में आते हैं। हम फोन का उपयोग करके इंटरनेट पर भी सर्फ कर सकते हैं। सबसे महत्वपूर्ण बात, हम अपने मोबाइल के कैमरे के माध्यम से तस्वीरें और वीडियो रिकॉर्ड करते हैं।

इसका नवीनतम संस्करण संगीत प्रणाली, फोटोग्राफी, इंटरनेट, कंप्यूटर आदि सहित कई बेहतरीन सुविधाएं प्रदान करता है। यह वास्तव में, लैंडलाइन फोन का एक उन्नत संस्करण है जिसने संचार की सुविधा प्रदान की है। अब हम बात कर सकते हैं कि हम कार, बस, ट्रेन या हवाई जहाज में हैं।



जहां वीवो फोन बहुत फायदेमंद होते हैं, वे बहुत नुकसान भी पहुंचाते हैं। सबसे पहले, वे लोगों के बीच एक दूरी बनाते हैं। जैसे-जैसे लोग अपने फोन पर समय बिताते हैं, वे एक-दूसरे से ज्यादा बात नहीं करते हैं। लोग एक ही कमरे में बैठेंगे और एक-दूसरे से बात करने के बजाय अपने फोन पर व्यस्त रहेंगे।


वीवो फोन को दुनिया भर से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिली है। अब सभी के पास मोबाइल फोन है। यह सभी के लिए उपयोगी है। एक व्यवसायी इसका उपयोग अपने ग्राहकों, ग्राहकों, अपने श्रमिकों और उनसे जुड़े अन्य सहयोगियों के संपर्क में रखने के लिए करता है। इसने उनके व्यवसाय विस्तार में योगदान दिया है। यहां तक ​​कि हरी किराने और प्लंबर के पास मोबाइल फोन है। यह उनके व्यापार व्यवहार में उनकी मदद करता है। लगभग सभी बड़े शहर मोबाइल फोन से अच्छी तरह से जुड़े हुए हैं। यहां तक ​​कि सुदूर गांवों में भी मोबाइल की सुविधा उपलब्ध है। कई बड़ी कंपनियां इस क्षेत्र में आ गई हैं। उनके बीच गंभीर प्रतिस्पर्धा के कारण सेवाओं के साधन और लागत में भी गिरावट आई है। नतीजतन, अब मध्यम वर्ग और निम्न मध्यम वर्ग के लोगों को भी मोबाइल का खर्च उठाना सुविधाजनक लगता है। इससे भारत में प्रवृत्ति में वृद्धि हुई है।



2018 में लॉन्च किए गए BLU विवो X जैसे ब्रांड BLU के तहत अमेरिका में विवो डिवाइस बेचे गए। अक्टूबर 2020 में, विवो ने घोषणा की कि वह अपने उत्पादों को यूरोप में भी बेचना शुरू कर देगा।

Comments

Popular posts from this blog

Marriage halls in Rohini

BANQUETS IN PEERAGARHI

MOBILE PHONES